रीडर - सवाल ट्रेडिंग जर्नल स्प्रेडशीट या विदेशी मुद्रा स्मार्ट उपकरण







+

पाठकों प्रश्न: व्यापार पत्रिका स्प्रेडशीट या विदेशी मुद्रा स्मार्ट उपकरण? मैं एक पाठक, 8220 से एक ईमेल प्राप्त किया, P8221 ;, ट्रेडिंग जर्नल स्प्रेडशीट (TJS) और विदेशी मुद्रा स्मार्ट उपकरण के बीच मुख्य अंतर के बारे में पूछ रहे हैं। मुझे लगता है मैं यहाँ मेरा जवाब पोस्ट करने के लिए मददगार हो सकती है, इससे पहले कि सटीक एक ही सवाल था। विषय बेहतर है या, न तो, प्रमुख पेशेवरों और विपक्ष क्या कर रहे हैं मेरा जवाब: सबसे पहले, दोनों अच्छे उपकरण हैं। लेकिन वे अलग अलग उद्देश्यों की सेवा। व्यापार लॉग (संख्या crunching) व्यापार पत्रिका स्प्रेडशीट (TJS) आप अपने व्यापार के रिकॉर्ड रखने के लिए के लिए एक स्प्रेडशीट है, और यह, यह आँकड़े प्रयोजनों के लिए वास्तविक अच्छा है आदि drawdown ऐसी प्रत्याशा के रूप में आप के लिए सभी आवश्यक मैट्रिक्स खरीदते हैं। अपने व्यापार के प्रदर्शन की समीक्षा करने और जब आप इन नंबरों की जरूरत होगी। विदेशी मुद्रा स्मार्ट उपकरण समान कार्य है, लेकिन के रूप में लचीला नहीं TJS के रूप में, निजी तौर पर, व्यापार लॉग समारोह के लिए, मैं TJS तरह स्प्रेडशीट पसंद करेंगे। व्यापार पत्रिका स्प्रेडशीट एक स्प्रेडशीट के रूप में है, तो यह अत्यधिक पोर्टेबल है। आप स्थापित माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल के साथ किसी भी मशीन को कॉपी कर सकते हैं। आप का उपयोग करने के लिए जा रहे हैं कि मशीन में पूरे पैकेज को स्थापित करने की आवश्यकता होगी तो, जबकि विदेशी मुद्रा स्मार्ट उपकरण, एक पूरा सॉफ्टवेयर पैकेज है। और लाइसेंस की एक सीमा होती है, (मेरे पिछले जाँच, मैं तुम्हें हर खरीद के लिए 2 लाइसेंस के लिए हकदार हैं लगता है) रोजनामचा यह उन दोनों के बीच मुख्य अंतर है। व्यापार पत्रिका स्प्रेडशीट। फिर, एक स्प्रेडशीट आधार, numbesr पर वास्तविक अच्छा है, और शायद कुछ पाठ आप एक साधारण पत्रिका रखने के लिए के लिए। विदेशी मुद्रा स्मार्ट उपकरण इस क्षेत्र में चमकता है। सबसे पहले तो आप सिर्फ TJS की तरह अपने व्यापार लॉग (संख्या) रख सकते हैं। आप भी अपनी पत्रिका लिखने के नीचे (पाठ में) और चार्ट संलग्न कर सकते हैं। मैं मैं नंबर, चार्ट देख सकते हैं, जहां प्रत्येक व्यापार, की समीक्षा करते हुए यह बहुत सुविधाजनक हो पाया है, और मेरी पत्रिका (मैं व्यापार में प्रवेश किया, इसलिए मैं दिन के बाजार की हालत नीचे लिखा था, क्या गलती है कि मैं हर व्यापार के लिए आदि बनाया) । आप चाहते हैं, तो आप भी समीक्षा उद्देश्य के लिए एक पीडीएफ के रूप में प्रत्येक व्यापार बाहर मुद्रित कर सकते हैं। अब, मैं क्या प्रयोग करते हैं? मैं व्यापार FX स्विंग के रूप में है, इसलिए विदेशी मुद्रा स्मार्ट उपकरण एक ही स्थान पर रखने के रिकॉर्ड, चार्ट, संख्या आदि के लिए मुझे बहुत अच्छी तरह से कार्य करता है। नंबरों मेरे लिए महत्वपूर्ण हैं, इसलिए व्यापार पत्रिका स्प्रेडशीट मेरे व्यापार में एक बड़ी भूमिका निभाता है और यही कारण है यह भी मैं दिन भर के कारोबार वायदा, thats। निष्कर्ष तुम्हे क्या चाहिए? ये सिर्फ उपकरण हैं। अच्छा उपकरण मैं कहूँगा। यह अपनी दिनचर्या और योजना में फिट बैठता है जो एक तय करने के लिए नीचे आता है। मैं पहले से इन उपकरणों दोनों के लिए समीक्षा लिखा था। बस स्पष्ट करने के लिए, इन मैं व्यक्तिगत रूप से उपयोग किए जाने वाले उपकरण हैं। इसलिए किसी भी टिप्पणी या सिफारिश उनमें से मेरे अनुभव से कर रहे हैं।